Put your ad code here

Life Ko Easy Banate Hai Ye Smartphone Tips

Hello friends, Android mobile to sabhi ke paas hai. Lekin inka istemaal hum calling, chatting aur selfie ke alawa aur kisi kaam me bhi le sakte hai. Aaiye jaante hai kaise..
  1. Apne Document Ko Digitize Karein: Aaj ke yug me digital ka jamaana hai. aur naa jaane hume kab hamare document ki zaroort pad jaayein. Isliye apne zaroori documents ko camera ya others apps ke jariye bhi aap save kar sakte hai. aap Google Drive, Cam Scanner and Evernote ka bhi use kar sakte hai. 
  2. Playing Song Ki Jaankari: Kai baar gaana play ho raha hota hai but hume gaana to accha lagta hai par ye pata nhi lag paata yeh gaana konsa hai. To aise me kuch log Shazam aur SoundHound jaise app ka use karte hai. Par aapke smartphone me pahle se hi install google ya google assistant iss kaam ko bina kisi alternate app ke easy bana deta hai. Aapko google assistant par voice command deni hogi. “What is the song?” ya in hindi “yeh konsa gaana hai?”. Google result me yeh pura song show ho jaayega. 
  3. Use Airplane Mode for Quick Charging: kai baar jab hame apne smartphone ko jaldi charge karna hota hai to hum confuse ho jaate hai ki ab hum kya kare. But apne smartphone ko airplane mode par rakh kar bhi jaldi charge kiya jaa sakta hai.
  4. Iphone Ki RAM Ko Quickly Flush Karein: Iphone me safe mode nhi hota. Aur bahut saari apps ka ek saath open hona hamare iphone ki speed performance par asar dikhata hai. Apne iphone ki RAM ko clean karne ke liye Press and hold the power key. Ab aapko slide messages show honge. Then press and hold the home button. Ye saate apps close ho jaayenge.
  5. Face Tag on Photos: Yeh bhi android ka ek accha feature hai. Isme aap ek baar kisi person ki photo par jo name tag laga denge next time uski baaki photos par bhi wahi name show hoga. Agar aap Group photo ya baaki logo ke saath selfie lete hai to har kisi ka name uski photo ke saath show hoga. Aap Gallery ki Setting me jaakar iss option ko on kar sakte hai.
  6. Use Smart Lock: Aaj ke time me mobile par lock hona bahut zaroori hai. Smart Lock ke jariye aap apne device ke unlock hone ki jagah ko choose kar sakte hai. yaani agar aap isme apne Home ya Office ki location save karenge to yeh inn locations par automatically unlock ho jaayega.
  7. Save Offline Maps: agar aap kisi aisi jagah journey karne jaa rahe hai jahan akasar network ki problem rahti hai. To aise place ko pahle hi offline maps me save kar lena chahiye. Ek baar map ko offline karne ke baad aapko baad me internet ki zaroort nhi hogi.
Yeh the kuch simple aur easy tips jiske jariye aap apni life ko aur bhi easy bana sakte hai.

Comment karke aap hume apna sujhav bhi likh sakte hai. Milte hai fir ek nayi post ke saaatthh..  

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ